February 27, 2021
VIP का full form हिंदी में

VIP full form in Hindi – VIP category में कौन कौन आता है?

दोस्तों हम सभी VIP शब्द का प्रयोग अक्सर ही करते रहते हैं। अक्सर News Paper तथा TV आदि में भी कुछ लोगो के लिए इस शब्द का प्रयोग किया जाता है।

VIP लोगों को समाज मे एक अलग़ ही इज़्ज़त और Treatment दी जाती है। वैसे तो हम सभी बहुत से VIP लोगो को जानते होंगे। लेकिन अगर बात की जाए VIP के फुलफॉर्म की तो बहुत कम लोगो को ही VIP का फुलफॉर्म पता होता है।

इस क्रम में आइये सबसे पहले जानते हैं कि VIP का फुलफॉर्म क्या होता है?

VIP full form in Hindi

VIP full form in Hindi और VIP category की जानकारी।
VIP का full form हिंदी में

VIP का फुलफॉर्म – Very Important Person

VIP in Hindi – वेरी इम्पोर्टेन्ट पर्सन

अगर VIP के फुलफॉर्म का हिन्दी में मतलब जानना चाहेंगे तो इसको हिन्दी में ‘अति महत्वपूर्ण व्यक्ति’ कहा जा सकता है। समाज के ऐसे लोग जिन्हें अन्य लोग काफ़ी पसन्द करते है या फ़िर जो काफ़ी चर्चित व्यक्तित्व होते हैं उन्हें VIP कहा जाता है।

हमारे आस पास बहुत से ऐसे लोग होते है जो कि हमारे समाज मे काफ़ी लोकप्रिय होते हैं, तथा इन्हें लोग काफ़ी पसन्द भी करते हैं।इन लोगो के बहुत से Follower भी होते हैं अतः इन्हें समाज मे VIP का दर्ज़ा दिया जाता है।

VIP का दर्ज़ा प्राप्त करने वाले व्यक्तियों को समाज मे अलग ही Treatment दिया जाता है। इनके सुरक्षा तथा अन्य सुविधाओं का विशेष ख़्याल रखा जाता है।

दोस्तों हमने VIP का फुलफॉर्म तो जान लिया तथा ये भी समझ लिया कि VIP किसे कहा जाता है। इसी क्रम में अब आइये ये भी जान लेते है की VIP Category में कौन लोग आते हैं।

VIP Category में कौन-कौन आता है?

जैसा कि पहले हमनें बताया कि समाज के वो लोग VIP Category में आते हैं जो कि काफ़ी चर्चित होते हैं तथा जिसके समाज मे बहुत से Follower होते हैं।

इस प्रकार से VIP की Category में सभी Leader, International या National लेवल के खिलाड़ी, समाज के अन्य प्रतिष्ठित लोग, अधिकारी आदि सभी VIP की Category में आते हैं।

VIP पोस्ट पर हमारी राय

इस पोस्ट में हम ने जाना VIP का मतलब, कौन लोग इस category में आते है और VIP form in Hindi के बारे में।

One thought on “VIP full form in Hindi – VIP category में कौन कौन आता है?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!