August 1, 2021

Tik-Tok se paise kaise kamaye? Tik-Tok se kamai kare

दोस्तों, अगर आप भी Tik Tok के फैन हैं तो आज हम आपको बताने जा रहें हैं कि Tik Tok सिर्फ मनोरंजन का ही साधन नहीं है इसके द्वारा हम पैसे भी कमा सकते हैं, यदि आप भी Tik Tok चलाते हैं तो आपके लिए मेरी बताई गई बातें बहुत काम आने वाली हैं I तो आइए दोस्तो, देखते हैं कि Tik Tok से पैसे कैसे कमाए? बहुत से यूज़र्स internet पर ये सर्च करते हैं कि Tik Tok से पैसे कैसे कमाए जाएं और उन्हें कोई भी सही जानकारी income से जुड़ी नहीं मिलती है। ऐसे में आज हम आपकों बताने वाले हैं की आप Tik- Tok से पैसे  कैसे कमा सकते हैं I आज के इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले है की आप Tik-Tok App se paise kaise kamaye?

TIK TOK से आप पैसे कैसे कमाएं?

China company, Bytedance द्वारा बनाया गया है TIK – TOK। इस कम्पनी ने इसे 200 दिनों में बनाया था। Android और IOS platform के लिए आने वाला Tik Tok एक freeware short video sharing mobile application है। कंपनी ने 2015 में इसे Douyin नाम से लांच किया था, वर्तमान में चीन में ये इसी नाम से मौजूद है। दुनियाभर में ये 150 markets और 75 languages में मौजूद है, इसका english version, september 2016 में release किया गया था।
आपने पहले musically के बारे में सुना होगा और use भी किया होगा, ये उसी की तरह high influensing short video sharing platform है। Tik Tok पूरी दुनिया में अभी तक 800 million टाइम download किया जा चुका है। जिसमें इंडिया के 120 million। इस app के 1 साल के अंदर ही 100 million users हो गए, और daily का video views 1 billion से भी ज्यादा था ।

Tik Tok से पैसे कमाने के तरीके, या कैसे वीडियो बनाने पर यूज़र्स को पैसे मिलते हैं इन्ही सारी बातों को आज हम यहां बताएंगे।
आईये देखते हैं कि Tik-Tok se paise kaise kamaye?

1-Product Merchandise:

अभी तक जितने भी पॉपुलर Tik Tok स्टार हैं सभी के इनकम sourse का ये अहम हिस्सा देखा गया है, ये youtube की तरह ही मोबाइल वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म है, Tik Tok की वजह से बहुत से यूज़र्स के पास लाखों followers हैं, अगर आपके पास भी followers हैं तो आप भी अपनी profile को brand बनाकर खुद के product बेचकर पैसे कमा सकती हैं। बहुत से ऐसे भी platform हैं जिसके द्वारा आप custom design product बेचकर 40%-70% तक रुपयों का commision इकठ्ठा कर सकती हैं।

इसे भी जाने-

Like App se paise kaise kamaaye ?

5 फोटोज edit करने वाली Best Apps

2- Brand deals:

Youtube, Facebook, Instagram आदि से पैसे कमाने के लिए brand deals द्वारा सबसे ज्यादा पैसे कमाए जाते हैं, Social media influences के लिए ये best तरीका है।Tik Tok भी famous video sharing platform होने के साथ-साथ एक influences platform है, चूंकि जब आप famous होते हैं, तब दूसरे social media पर भी followers बढ़ते हैं और आप एक इंफ्लूएन्सेस बन जाते हैं।
ब्रांड अब Tik Tok के top creators के साथ deal कर रही है। Electronics, Beauty, Fashion, Tech, Education आदि के जो भी ब्रांड्स हैं सभी पॉपुलर क्रिएटर्स को paid proposal देते हैं, जिससे वे अपने bussiness या brand का promotion करते हैं। Brands 500$ से 5000$ तक pay करती हैं। यदि आपको भी ऐसे ही पैसे कमाने हैं तो Tik Tok पर अपने भी followers बढ़ाने होंगे, ताकि brands आपसे भी contact करके आपको भी brand promoter बनाये ओर उससे आप भी पैसे कमा पायेंगे।

3- Cross promotion:

इसका मतलब यह होता है कि आप Facebook, Instagram, Youtube जैसे आदि apps पर अपने फ्रेंड्स को या followers को बुलाकर आपको Tik Tok पर follow करने को बोल सकते हैं। इसके लिए आप Tik Tok प्रोफाइल में youtube और instagram को link कर सकती हैं जिससे fans आपको insta और youtube दोनों जगह follow कर सकेंगे।

आज हमने आपको इस पोस्ट के माध्यम से बताया की Tik-Tok se paise kaise kamaye ? Tik- Tok se kamai kaise kare ?उम्मीद करता हूँ दोस्तों, ये जानकारी आपके काम आ सकेI

One thought on “Tik-Tok se paise kaise kamaye? Tik-Tok se kamai kare

  1. आपने टिक टोक से पैसे कमाने के बहुत हाई मस्त मस्त तरीक़े बताए है, thank you

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!